Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

चिट फंड कम्पनी के दो निदेशक गिरफ्तार.

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में मौजूद एक चिट फंड कम्पनी के दो निदेशकों को यूपी की राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार कर लि...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में मौजूद एक चिट फंड कम्पनी के दो निदेशकों को यूपी की राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया. वे दोनों तीन साल से फरार चल रहे थे. पकड़े गए निदेशकों पर कंपनी में निवेश करने वाले निवेशकों के करोड़ों रुपये लूटने का आरोप है. सीबीआई के मुताबिक ग्लोबल इंफ़्रा एनर्जी लिमिटेड के निदेशक साकेत बैनर्जी और कमलजीत बैनर्जी पिछले तीन साल से लखनऊ के गोमती नगर इलाके में छुपे हुए थे. सीबीआई ने झारखण्ड उच्च न्यायालय के आदेश पर साल 2017 में यह मामला दर्ज किया था. सीबीआई से पहले जिला जामतारा के मिहिजम पुलिस स्टेशन में साल 2014 में कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

आरोप है कि इन दोनों आरोपियों ने कंपनी के अन्य निदेशकों के साथ मिलकर षड़यंत्र किया और निवेशकों को ज़्यादा मुनाफे की वापसी का प्रलोभन देकर निवेश करवाया. लोगों को इनकी बातों पर भरोसा हो, इसके लिए यह दावा किया गया कि कंपनी आरबीआई, आरओसी तथा सेबी से अधिकृत है. इन दोनों पर आरोप है कि इस प्रकार से आकर्षित किए गए निवेशकों को विभिन्न जमा योजनाओं में निवेश के माध्यम से करोड़ों रुपये मिलने के बाद आरोपी निदेशक लोगों का भुगतान किए बिना फरार हो गए थे. अब गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

No comments