Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मोदी सरकार के पेट्रोल – डीजल के दाम बढ़ाने से सीमेंट के दाम बढ़े – कांग्रेस

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। प्रदेश में सीमेंट के बढ़े दामों की वृद्धि को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम रा...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। प्रदेश में सीमेंट के बढ़े दामों की वृद्धि को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहां की, वैश्विक महामारी कोरोना और उससे उपजे हालातों से समूचा देश कराह रहा है, जहां आम गरीब लोगों को एक और आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है तो वही लाखो लोगो को नौकरियां चली गयी और बेरोजगार हो चुके हैं, तो वही उद्योग व्यवसाय जगत मंदी के दौर से गुजर रहा है। 

खाने के तेल से लेकर कालाबाज़ारी महंगाई चरम पर है मगर केंद्र की मोदी सरकार ने घरेलू गैस, पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर प्रति लीटर 32 रु, से 35 रु, आमदनी के चलते इन विपरीत परिस्थितियों में भी दाम बढ़ा दिये हैं, जिससे हर वस्तु का माल भाड़ा बढ़ गया है जो जनता की जेब पर बोझ बन गया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, भूपेश सरकार के आते ही रमन सरकार में बिकने वाले सीमेंट के दाम 300 रु, की जगह 230 रु, से 240 रु, तक लगभग अबसे 10 दिन पहले याने सीमेंट ट्रांस्पोटरो के हड़ताल से पहले तक यथावत थे। राज्य निर्माण के बाद यह पहली बार हुआ जब सवा दो सालों तक सीमेंट के दाम बढ़े नही। 

मोदी सरकार के द्वारा बढ़े पेट्रोल-डीजल के दामों की वजह से ट्रांसपोर्टरों को मिलने वाले कमीशन से उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा था जिसके चलते वर्तमान में सीमेंट के दाम बढ़े हैं, मगर यह भी सत्य है संवेदनशील भूपेश सरकार के जिम्मेदार मंत्री मोहम्मद अकबर की पहल पर ट्रांसपोर्टरों के साथ की गई बैठक से सकारात्मक निष्कर्ष निकले हैं जिससे जल्द ही सीमेंट के दाम घट जाएंगे।

No comments