Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव बोले… अभी नहीं होगा लॉकडाउन… होली को सार्वजनिक रूप से न मना

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज छत्तीसगढ़  । स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना महामारी के वर्तमान स्थिति के विषय में और लॉकडाउन को लेकर उठ रहे सव...



छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

छत्तीसगढ़ । स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना महामारी के वर्तमान स्थिति के विषय में और लॉकडाउन को लेकर उठ रहे सवालों के बीच मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि देश और प्रदेश में संक्रमण जारी है। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना वायरस बढ़ रहा है जिसके कारण महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे जिलों में भी कोरोना के आंकड़े बढ़ने लगे हैं मंत्री सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में 6 जिलों में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिससे लोगों को सार्वजनिक जगहों में जाने से तथा आयोजनों में जाने से बचना जरूरी है। उम्मीद है कि छत्तीसगढ़ की जनता नियमों का पालन करते हुए कोरोना से लड़ेंगे। रायपुर, दुर्ग ,राजनांदगांव में कोरोना केस की संख्या ज्यादा है, दुर्ग और रायपुर में ज्यादा संक्रमण देखा जा रहा है ।

मंत्री सिंहदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में औसतन 4.64 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। 21 मार्च को रायपुर में औसतन 30.9 प्रतिशत संक्रमित लोग मिले , वही दुर्ग में 17.35 पॉजिटिव केस पाया गया।

प्रदेश में 3381 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं हर साइट पर 50 60 लोग ही वैक्सीन लगवाने आ रहे हैं। हमने कम से कम 1 लाख वैक्सीनेशन का टारगेट रखा है।

मंत्री टी एस सिंहदेव ने वैक्सीन को लेकर कहा कि कोविशिल्ड का पहला डोज लगवाने से इम्युनिटी बढ़ती है ऐसी बेसिक जानकारी मिली है। वैक्सीन लगवाने के बाद भी हमें हाथ साफ रखने चाहिए और शारीरिक दूरी बनाकर रखनी चाहिए, मास्क अवश्य पहने और सतर्कता बरतें। संक्रमितों में 30% लोगों की मौत अस्पताल देर से पहुंचने से हो रही है, इसमें देखा गया है कि ऑक्सीजन सबसे ज्यादा कारगर साबित हुई है। स्वास्थ्य मंत्री ने अपील की है कि होली का त्यौहार सार्वजनिक रूप से ना मनाएँ, घर के ही अंदर लोग अपने परिवारों में ही होली खेले और त्यौहारों में लोग अपने घर में रहे।

No comments