Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

उप संचालक कृषि अजय कुमार अनन्त पर करोड़ों के भ्रष्टाचार का आरोप ..

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज  उप संचालक अजय कुमार अनन्त ने करोड़ों का भ्रष्टाचार किया है, ऐसा हम नहीं ग्रामवासी बोल रहे है. बाकायदा ग्रामवासियों ने ...



छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज 

उप संचालक अजय कुमार अनन्त ने करोड़ों का भ्रष्टाचार किया है, ऐसा हम नहीं ग्रामवासी बोल रहे है. बाकायदा ग्रामवासियों ने प्रमाण के साथ इसकी शिकायत राज्यपाल अनुसुइया उइके से लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पत्र के माध्यम से की है. उन्होंने लिखा- आग्रह है की बलरामपुर प्रभारी उप संचालक कृषि अजय कुमार अनन्त के द्वारा भाजपा सरकार में रामानुजगंज में सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी के रूप में पदस्थ थे उनके द्वारा विकाश खण्ड राजपुर शंकरगढ़ कुसभी क्षेत्र के निम्न पंचायतों में शासन के राष्ट्रीय कृषि विकाश योजना लघुतम सिचाई तालाब एवं चेक डेम का निर्माण केवल कागजों पर ही कर के करोड़ो रूपए का भ्रष्टाचार किया गया है। भाजपा सरकार में अजय कुमार अनन्त को भूमि संरक्षण अधिकारी से बलरामपुर जिले का प्रमारी उप संचालक कृषि का प्रभार दे दिया गया है जिससे इनके द्वारा जिले में और भ्रष्टाचार किया जा रहा है। अजय कुमार अनन्त के द्वारा लोगों को धमकी दिया जाता है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों पाटी के नेता मेरा कुछ नहीं कर सकते। जाओ जहां जाके शिकायत करके देखना है देख लो दोनों पक्ष के नेताओं को पैसा देता हूँ मेरा कोई कुछ नहीं कर लेगा कई लोग मेरा कितने बार शिकायत किये हैं मेरा कुछ नहीं होगा मुख्यमंत्री से लेकर कृषि मंत्री तक पहुंच रखता हूँ।

मुख्यमंत्री से निवेदन है कि प्रभारी उप संचालक कृषि को कार्य से पृथक कर किसी भी स्वतंत्र एजेन्सी से इसकी जॉच कराई जाए प्रभारी उप संचालक कृषि के द्वारा पद में रहकर जॉच को प्रभावित कर सकते हैं मुख्यमंत्री हम ग्रामीणों का आग्रह है कि इसकी जॉच कृषि विभाग के अधिकारीयों को छोड़ अन्य विभाग या किसी भी स्वतंत्र जांच ऐजेन्सी से जाँच कराई जाए ताकी ऐसे भ्रष्ट अधिकारीयों में कार्यवाही हो सके।

।. ग्राम लद॒कुड़ विकास खण्ड राजपुर में वर्ष 2018-19 में दो लघुत्म सिचाई तालाब स्वीकृति हुई थी। जिसमें से एक ही लघुत्म तालाब निर्माण कराया गया है। और एक केवल कागजों में ही तैयार कर तालाब का पैसा 39.74 लाख रूपये फर्जी तरीके से आहरण कर लिया गया है।
 2. विकासखण्ड कुसभी के ग्राम लवकुशपुर में वर्ष 208-9 में लघुत्म सिचाई तालाब का जिसकी लागत 30 लाख 96 हजार रूपये की रवीकृति कराया गया। किन्तु लवदुशपुर में तालाब का निमार्ण नही कराया गया फर्जी तरीके से बिल बनाकर पैसा आहरण कर निकाल लिया गया।

3. विकासखण्ड शंकरगढ़ ग्राम पंचायत जौकापाठ के ग्राम देवसराकला में लघुत्म सिचाई तालाब निर्माण के लिये वर्ष 2018-19 में 39.98 लाख रूपये स्वीकृत कराया गया। लेकिन लघुल सिचाई तालाब का निर्माण नहीं कराया गया। और फर्जी तरीके से पुरा पैसा निकाल कर भ्रष्टाचार किया गया।

 4. विकासखण्ड राजपुर के ग्राम पंचायत लडुवा में लघुत्म सिंचाई तालाब निर्माण कार्य वर्ष 2017-18 में कराया गया है। जिसमें न तो पानी आने का स्त्रोत है और न ही कैचमेन्ट है।

5. विकासखण्ड शंकरगढ़ के मुनेश्वरपुर में वर्ष 2018-19 में 40 लाख के लागत से लघुत्म सिचाई तालाब का निर्माण कराया गया है। जो की उपयोगहीन है।
 6. विकासखण्ड राजपुर के ग्राम पंचायत घरघोरी में चेकडेम निर्माण कराया गया है। जो कि उपयोगहीन है।



No comments