Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

60 हजार रुपए दे सरकार, ओपी चौधरी ने याद दिलाया बेरोजगार भत्ते का वादा

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज   रायगढ़ । भाजपा नेता ओपी चौधरी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार ने युवा साथियों के साथ बड़ा धोखा ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

 रायगढ़ । भाजपा नेता ओपी चौधरी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार ने युवा साथियों के साथ बड़ा धोखा किया है। हर जगह भ्रष्टाचार व्याप्त है जिसकी वजह से रोजगार के नए अवसर प्राप्त नहीं हो रहे हैं। जिले में बेरोजगारी का आंकड़ा सवा लाख पार कर चुका है, पुराने रोजगार खत्म हो रहे हैं, पूरे छत्तीसगढ की यही स्थिति है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने युवाओं को 25 सौ रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी। 

अगर गणऩा करे तो 24 महीने में एक एक बेरोजगार युवा के हक का 60 हजार रुपए सरकार हजम कर चुकी है।उऩ्होंने कहा कि हमने बेरोजगार कम पढे लिखे युवाओ को स्किल डेवलपमेंट के लिए लाइवलीहुड कालेज खोला था बस्तर से इसकी शुरुआत की थी। एडिशनल सेंट्रल असिस्टेंस मद से 2 सौ करोड का फंड भी लाया था। हम चाहते थे कि प्रदेश के हर जिले में लाइवलीहुड कालेजों के जरिए युवाओ को रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों की ट्रेनिंग मिले लेकिन सरकार इस योजना को आगे बढाने की बजाए कोलेप्स करने में लगी है।

 लाइवलीहुड को लेकर पूरे प्रदेश में कोई काम नहीं हो रहा है।उन्होंने कहा कि ये सरकार सिस्टम कोलेप्स करने में माहिर है। इऩकी नीयत में खोट है ये माफियाराज भ्रष्टाचार रेत माफिया और नौकरी माफिया राज को संरक्षण देने में भरोसा रखते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि पीएससी में गलतियों पर गलतियां हो रही है और विधायक प्रकाश नायक युवाओं को दिग्भ्रमित करने जैसा बेहूदा बयान देते हैं जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि युवाओं को दिग्भ्रमित करने का काम सरकार और पीएससी कर रही है।

No comments