Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आम लोगों की जेब पर एक और मार बस किराए में 20% की बढ़ोत्तरी का ऐलान ..

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज बिहार l पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के मद्देनज़र अब राज्य में बसों का किराया (Bus fare increases 20 percent in Bihar) ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

बिहार l पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के मद्देनज़र अब राज्य में बसों का किराया (Bus fare increases 20 percent in Bihar) भी बढ़ने जा रहा है. बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने बसों के यात्री किराये में 20 फीसदी तक रेट बढ़ा दिया है. ये बढ़ा हुआ किराया 14 मार्च की आधी रात से लागू कर दिया गया है. होली के त्योहारों में बसों का किराया बढ़ने से आम आदमी की जेब पर भारी मार पड़नी तय है. लिहाजा ऐसे में मजदूर तबके के लोगों जो होली के त्योहारों पर वापस अपने घर जाते है, उनको काफी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.बस संचालकों ने 14 मार्च की आधी रात से ही बसों का किराया (Bihar Bus Fare Hike) 20 फीसदी तक बढ़ा दिया है. जिसके कारण होली से पहले बसों का किराया बढ़ जाने से वापस घर जाने वालों लोगों की दिक्कत बढ़ जाएगी. वहीं पटना के मीठापुर से उत्तर बिहार के साथ दूसरे शहरों के साथ दूसरे शहरों में जाने वाली बसों में सोमवार से बढ़ा हुआ किराया वसूला जाना शुरू हो गया है. बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष उदय शंकर सिंह ने बताया कि पिछले सालों में पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price Hike) के दामो में जैसी बढ़ोतरी हुई है.

 जिसके कारण बसों को चलाना भी अब बहुत मुश्किल हो गया है. ये किराया एसी और नॉन एसी बसों के रेट में हुई बढ़ोत्तरी 14 मार्च की आधी रात से लागू हो जाएगी.यात्रियों को कहां से कहां तक कितना देना होगा किराया वहीं पटना से शेखपुरा जाने वाली नॉन एसी बसों में 125 रुपए किराया बढ़ाया. वहीं ऐसी बसों में ये किराया 145 रुपए लगेगा. जबकि पटना से बरबीघा जाने वाली नॉन एसी बसों में 115 रुपए और एसी बसों में 125 किराया बढ़ कर लगेगा. पटना से राजगीर जाने वाले यात्रियों को नॉन एसी बसों में 100 रुपए ऐसी बसों में ये किराया 120 रुपए लगेगा. इसके साथ ही पटना से वारसलीगंज जाने वाली नॉन एसी बसों में 120 रुपए और एसी बसों में 140 रुपए लगेगा. 

पटना से नरकटियागंज जाने वाली नॉन एसी बसों में 290 रुपए और एसी बसों में किराया 340 रुपए लगेगा. वहीं पटना से बगहा नॉन एसी बसों में 295 रुपए और ऐसी बसों में किराया 340 रुपए बढकर लगेगा. पटना से पूर्णिया जाने वाली नॉन एसी बसों में 540 रुपए और ऐसी बसों के लिए 595 रुपए है. उधर पटना से सहरसा जाने वाले यात्रियों के लिए नॉन एसी बसों में किराया 445 रुपए लगेगा और वहीं एसी बसों के लिए 490 रुपए लगेगा. पटना से मधेपुरा जाने वाली नॉन एसी बसों में 455 रुपए और एसी बसों में ये किराया 504 रुपए बढ़कर लगेगा.

त्योहारो के मौके पर विमान कंपनियों ने बढ़ाए किराये जहां एक ओर बसों का किराया तो 20 फीसदी बढ़ गया है. वहीं विमानों के किराये बढ़ जाने से होली में घर जाने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है. विमान कंपनियों ने होली के त्योंहारों को देखते हुए विमानों के किराया दोगुना बढ़ा दिया है. वहीं देश की आम लोगों की जेब पर एक और मार! राजधानी दिल्ली से आने वाले विमानों के किराये में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है. वहीं इस होली के त्योंहार में ज्यादा से ज्यादा लोग वापस अपने घर लौटते हैं.

No comments